What are Spiritual Vibrations in Hindi

Spread the love

What are Spiritual Vibrations in Hindi (How to Raise Yours Vibration) – आपको यह जानने की जरूरत है कि अपने कंपन (Vibrations) को कैसे ऊंचा रखा जाए क्योंकि कम कंपन आवृत्तियां भय, संदेह और उदासी की भावनाओं से जुड़ी हुई होती हैं।

What are Spiritual Vibrations in Hindi

वाइब्रेशन यानि कंपन वह ऊर्जा है जिसके साथ जुड़ कर हम अपने आप को आध्यात्मिक दुनिया के साथ जोड़ सकते है। हमारी वाइब्रेशन जितनी ज्यादा होगी हम उतनी ही जल्दी अपने आप को आध्यात्मिक दुनिया से जोड़ पायंगे | साथ ही हमारी सोच और विचार भी सकारात्मक हो जायँगे।

इस लेख में हम आपको यह जानकारी देने जा रहे है की What Is Vibration In Hindi, अपने कंपन को कैसे ऊंचा रखें और इससे कैसे लाभ उठाएं।

Angel Number Meaning In Hindi

Table of Contents

How to Raise Yours Vibration In Hindi

  • क्या आपको लगता है कि आप नकारात्मकता से घिरे हुए हैं?
  • क्या आपको लगता है कि आपका मूड खराब रहता है और मूड को ठीक करना चाहते हैं?
  • क्या आपकी मानसिक ऊर्जा और शक्ति कम होती जा रही है, और आप उसे बढ़ाना चाहते हैं?
  • इन सब समस्याओं का कारण है आपकी आध्यात्मिक वाइब्रेशन का कम होना, तो क्या आप अपनी वाइब्रेशन को बढ़ाना चाहते है?

अगर ऊपर दिए गए किसी भी सवाल का जवाब हां है, तो यह जानकारी आपके लिए है।

अपना उच्च कंपन बनाए रखें | Maintain your high vibration

जागरूकता (Awareness) आपके कंपन को उच्च बनाए रखने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। आपको कंपन के पुराने पैटर्न में बदलाव करने में सक्षम होने की आवश्यकता है क्योंकि वे कई बार महत्वपूर्ण होते हैं।

ऐसा होने पर आपको अपने चेतन मन से इस बात की जानकारी होनी चाहिए की कब आपकी वाइब्रेशन कम हो रही है या हो चुकी है । जब आप कंपन में बदलाव का अनुभव करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि क्या करना है।

ऐसी स्तिथि में नमक स्नान और ध्यान करना, फायदा पहुंचने वाली महान तकनीकें हैं। अपनी ऊर्जा को पुनः प्राप्त करने और रिचार्ज करने की आवश्यकता महसूस होने पर, आध्यात्मिक स्नान को कई बार दोहराने से न डरें।

अपने घर को साफ रखकर उच्च कंपन बनाए रखें और स्वर्गदूतों को अपने प्यार और प्रकाश के साथ आशीर्वाद देने के लिए कहें। नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में बदलने के लिए हर संभव प्रयास करें।

आप जितनी देर नकारात्मक ऊर्जा के क्षेत्र में रहेंगे, उससे छुटकारा पाना उतना ही कठिन होगा।

आप वही नहीं रह सकते | You can’t stay the same

अपने कंपन को उच्च रखने की एक शर्त यह है की आप हमेशा एक जैसे नहीं रह सकते। जिस दुनिया में हम रहते हैं, उसमें परिवर्तन एक सतत घटना है।

समय के साथ-२ आप अपना कंपन नहीं बढ़ा रहे होते बल्कि यह घट रहा होता है क्योंकि यह एक जैसा नहीं रह सकता। आपके आस-पास के वातावरण में होने वाले परिवर्तन इसे हर समय बदलते रहते हैं।

अपनी वर्तमान परिस्थितियों में आपको समझना होगा कि यह परिस्थितिया आपके वाइब्रेशन को कैसे प्रभावित कर रही।

बेहतर होगा की आप हर परिस्थिति में प्रेम और प्रकाश में प्रवेश करना चुने बजाय इसके कि यह परिस्तिथिया आप पर नकारात्मक प्रभाव डाले। यदि आवश्यक हो तो सहायता, मार्गदर्शन या सहायता के साथ आपका समर्थन करने के लिए आपके पास स्वर्गदूत हैं।

अपनी शक्ति का दावा करें। Claim your power

चीजे, आसपास का माहौल या व्यक्ति आपको कैसे प्रभावित करेंगे, यह आप तय करते है न की कोई और। जब कोई चुनौती आपके रास्ते में आती है, तो उसे आपको सकारात्मक ढंग से लेना चहिये ताकि आपकी शक्ति को बल मिल सके। इससे आपके कंपन में वृद्धि होती है, इसलिए आपको केवल सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है।

जब आप ऊर्जा में कमी महसूस करें, तो अपने आप को एक्टिवटे करें। आप लंबी पैदल यात्रा पर जाने का फैसला कर सकते हैं, या कुछ कसरत कर सकते हैं, या शायद अपने कमरे में इधर-उधर कूदना भी शुरू कर सकते हैं। कंपन में बदलाव लाने के लिए जो कुछ भी आवश्यक है, वह आपको उस समय करने की आवश्यकता है।

आपके पास डिवाइन पावर्स का समर्थन मौजूद है जिसमें आपके आध्यात्मिक मार्गदर्शक, स्वर्गदूत और महादूत शामिल हैं। यदि आप अपने कंपन को स्वयं स्थानांतरित करने में विफल रहते हैं, तो आप अपने एंजेल की सहायता ले सकते है और यह आपको करना ही चाहिए जो हमारे कंपन को स्थानांतरित करने में आपकी सहायता, मार्गदर्शन और सहायता करेगा।

What are Spiritual Vibrations in Hindi

अपने कंपन को उच्च कैसे रखें | How to Raise Yours Vibration In Hindi

अपने कंपन को ऊंचा रखना सीखना एक ऐसी यात्रा है जिसका आपको अनुसरण करते रहने की आवश्यकता है। यहां तक ​​कि अगर आप लंबे समय से अपने कंपन को बढ़ा रहे हैं, और आपको कुछ और ऐसा मिलता है जिससे आप इसे और बढ़ा सकते है तो आपको वः भी करना चाहिए। अपने कंपन को बढ़ाने की यात्रा का अंत कभी भी नहीं आता ।

यदि किसी भी समय आपको लगता है कि आप अपने कंपन को और अधिक नहीं बढ़ा सकते हैं, तो बस अपने मन में जान लें कि आप गलत हैं। रास्ता लंबा और कभी न खत्म होने वाला है। इस प्रकार, आपको बस इतना करना है कि चलते रहें।

आप किसी भी समय जब आप खो जाते हैं और यह नहीं जानते कि क्या करना है, तो आप हमेशा स्वर्गदूतों का आह्वान कर सकते हैं।

जिस तरह से आपका कंपन आपको आध्यात्मिक दुनिया से जोड़ता है, वैसे ही एंजेल नंबर की वाइब्रेशन भी होती है जिनका इस्तेमाल करके आप अपने आप को आध्यात्मिक दुनिया से जोड़ सकता है।

More Angel numbers Meaning in Hindi:-

Angel Number Meaning In Hindi

एंजेल नंबर 1 का क्या मतलब है?

111 Angel Number Meaning In Hindi

333 Angel Number Meaning In Hindi

444 Angel Number Meaning In Hindi

444 Angel Number Twin Flame Meaning In Hindi

555 Angel Number Meaning In Hindi

666 Angel Number Meaning In Hindi

777 Angel Number Meaning In Hindi

1176 Angel Number Meaning In Hindi

1212 Angel Number Meaning In Hindi

एंजेल नंबर्स को इग्नोर करने से क्या होता है?

Leave a Comment